Subscribe Us

Jio फोन में वीडियो कॉल कैसे करें? जियो फोन में वीडियो कॉल करने का तरीका।

Jio phone mein video call kaise karen?-आज भारत में बहुत लोगों के पास जियो फोन है और वे लोग अपने जियो फोन के द्वारा अपने सगे संबंधियों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बात करना चाहते हैं मगर उन्हें पता नहीं कि जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे कर सकते हैं तो आज या आर्टिकल मैं उन्हीं लोगों के लिए लाया हूं जिन्हें जानना है कि जियो फोन से वीडियो कॉल कैसे करें तो दोस्तों आप आज जियो फोन में वीडियो कॉल करने की सबसे आसान तरीके को जानेंगे जिसके माध्यम से आप अपने किसी भी दोस्त को या फिर सगे संबंधियों को आसानी से वीडियो कॉल कर पाएंगे अपने जियो फोन से।

Jio फोन में वीडियो कॉल कैसे करें?
Jio फोन में वीडियो कॉल कैसे करें?



दोस्तों अमूमन जितने भी स्मार्टफोन होते हैं उन सभी में व्हाट्सएप के जरिए ही वीडियो कॉल किया जाता है मगर जियो फोन में ऐसी सुविधा उपलब्ध नहीं है इसलिए जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना थोड़ा मुश्किल होता है परंतु जब आप एक बार सीख जाएंगे कि जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करते हैं तो आप आसानी से किसी को भी जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल कर सकते हैं वह भी किसी के भी मोबाइल पर।


जियो फोन में वीडियो कॉल करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजों की जानकारी होनी आवश्यक है तभी आप अपने जियो फोन से किसी को वीडियो कॉल कर पाएंगे वरना आप अपने जियो फोन से वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ ले ताकि आपको जियो फोन में वीडियो कॉल करने के संबंध में सारी जानकारियां प्राप्त हो जाए और आप आसानी से अपने जियो फोन से किसी को भी वीडियो कॉल कर सके।


Jio फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करें।



Jio फोन में वीडियो कॉल कैसे करें?-दोस्तो आपको पता ही है कि जियो फोन और सभी स्मार्टफोन से थोड़ा अलग है क्योंकि जियो फोन में सिर्फ वैसे ही एप्लीकेशन चलते हैं जो कि कायोस ऑपरेटिंग सिस्टम से रन करते हैं ,इसके अलावा दूसरे किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम से चलने वाला app जिओ फोन में नहीं चलता है जिसके चलते जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करने के लिए सिर्फ एक ही एप्लीकेशन है और वह है जियो चैट तभी आप किसी को भी किसी भी फोन पर वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।


दोस्तों मैं आपको अपने इस आर्टिकल में जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करने के तरीके को स्टेप बाय स्टेप पूरे easy way  में बताऊंगा ताकि आपको जिओ फोन से किसी भी मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग करना आ जाए।


दोस्तों जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना बहुत ही आसान है लेकिन फिर भी मैं आपको जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना सिखाने जा रहा हूं।


जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करने का सबसे प्रथम चरण है क्योंकि जब आप जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना सीख जाएंगे तो आसानी होगी आपको जियो फोन से किसी और मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग करना ।


Jio फोन से जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें।



दोस्तों जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना बहुत ही आसान है क्योंकि इसमें आपको किसी को कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करआने को नहीं कहना है बस आपको अपने दोस्त को अपना इंटरनेट खोलने के लिए कहना है उसके बाद आप आसानी से अपने जियो फोन से किसी भी दूसरे जियो फोन में वीडियो कॉलिंग कर लेंगे।


अब मैं आपको जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करने के स्टेप बाय स्टेप तरीके बताने जा रहा हूं आप हमारे द्वारा बताए गए सारे स्टेप्स को फॉलो करें और आसानी से अपने जियो फोन से किसी भी जिओ फोन पर वीडियो कॉल करें।


★Step 1.सबसे पहले अपने जियो फोन को ऑन करें एवं मैन्यू के बटन पर क्लिक करें और वहां पर जिओचैट नामक एप्लीकेशन को ढूंढें।


★Step 2. जैसे ही आपको जिओचैट नामक एप्लीकेशन दिख जाए आप उस पर क्लिक कर दें जैसे ही आप जियो चैट एप्लीकेशन पर क्लिक करेंगे आपको वहां पर बहुत सारे कांटेक्ट नंबर दिख जाएंगे।


★Step 3.दोस्तों जियो चैट एप्लीकेशन में आपको वही कांटेक्ट नंबर दिखेंगे जिन लोगों के पास जिओ फोन है या फिर दूसरे फोन भी है तो उनके पास जियो चैट एप्लीकेशन है तभी उसमें वह कांटेक्ट नंबर दिखेंगे जैसे ही वह कांटेक्ट नंबर आपको दिख जाए।


★Step 4. आपको जिस नंबर पर फोन करना है अगर वह नंबर आपके जियो चैट में दिख रहा है तो बस आपको उस पर क्लिक कर देना है जैसे आप नंबर पर क्लिक करेंगे आपको वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा आपको वीडियो चैट पर क्लिक करना है और आपके दोस्त को वीडियो कॉलिंग होने लगेगा।


तो दोस्तों इस प्रकार से आप अपने जियो फोन से किसी और के जियो फोन में आसानी से वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं अब आपको समझ में आ गया होगा कि जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग कैसे करें और अब आप अपने जियो फोन से किसी को भी आसानी से वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

Jio फोन से दूसरे फोन पर वीडियो कॉल कैसे करते है।



दोस्तों आपने ऊपर में देखा कि जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना आसान है क्योंकि किसी भी जियो फोन में पहले से ही जिओचैट नामक एप्लीकेशन डाउनलोड होती है, इसलिए जियो फोन से जियो फोन में वीडियो कॉलिंग करना बहुत ही आसान था।


लेकिन जब बात आती है जियो फोन से किसी और मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग करने की तो इसमें कुछ दिक्कतें सामने आ सकती क्योंकि आपको आपके जियो चैट में उन कांटेक्ट नंबर नहीं दिखेंगे वह इसलिए होता है क्योंकि वह लोग जियो चैट एप्लीकेशन का यूज नहीं करते हैं।


दोस्तों जियो फोन से वीडियो कॉलिंग करने के लिए आपको जिओचैट का उपयोग किया जाता है और अगर आप अपने किसी दोस्त को कॉल करना चाहते हैं मगर उसके पास जिओ फोन के अलावा कोई दूसरा फोन है तो आप अपने दोस्त को कहिए कि वह जियो चैट एप्लीकेशन डाउनलोड मारे।


जैसे ही आपका दोस्त जिओचैट नामक एप्लीकेशन अपने फोन में इंस्टॉल कर लेगा और उसमें लॉगिन कर लेगा तो आपके जियो चैट में उसका नंबर भी दिख जाएगा और आप उस नंबर पर क्लिक करके आसानी से अपने उस दोस्त को जिओचैट के जरिए अपने दोस्त को वीडियो कॉलिंग करके बातें कर सकते।


तो दोस्तों मुझे पूरा आशा है कि अब आपको जियो फोन से किसी और फोन पर वीडियो कॉलिंग करना आ गया होगा और अब आपको पता चल गया होगा कि जियो फोन से किसी और मोबाइल पर वीडियो कॉल कैसे करें और मुझे पूरा आशा है कि आप हमारे द्वारा बताए गए तरीके से आसानी से अपने जियो फोन से किसी भी मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे ।


निष्कर्ष- 


आपने आज के इस लेख में जाना-
■Jio फोन में वीडियो कॉल कैसे करें? जियो फोन में वीडियो कॉल करने का तरीका।
■Jio फ़ोन में वीडियो कॉल कैसे करें।
■Jio फोन से जियो फोन में वीडियो कॉल कैसे करें।
■Jio फोन से दूसरे फोन पर वीडियो कॉल कैसे करें।


तो दोस्तो मुझे पूरा आशा हैं कि आपको हमारा artical पसंद आया होगा,तो आप हमारे इस लेख को अपने दोस्तों के साथ shere जरूर करे।

Post a comment

0 Comments