Subscribe Us

आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन ,आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन कौन बनाया है।

आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन किसका है अथवा किसने मारा है- दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि अभी ipl2020 चल रहे हैं और अब रिकॉर्ड की अंबार लगने शुरू हो चुके हैं जिसमें कि अभी सबसे बड़ा रिकॉर्ड बंद करिए आया है कि केएल राहुल ने मास्टर ब्लास्टर क्रिकेट के भगवान श्री सचिन तेंदुलकर जी का फास्टेस्ट 2000 रन बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है और साथ में आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन बनाते हुए वे चल रहे हैं आज के इस लेख में मैं आपको आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर के बारे में बताऊंगा एवं अभी तक और भविष्य में जितने भी मैसेज होंगे और उनमें से जो टॉप बल्लेबाज सामने आएगा उसके नाम में आप हमेशा अपडेट करते रहूंगा।

आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन


दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि अभी ipl2020 चल रही है अभी उसकी कुछ ही मैच हुए हैं और मैं आपको पल-पल की अपडेट दूंगा कि किस बल्लेबाज ने आईपीएल 2020 में अपने नाम पर्पल कैप किया है अर्थात 2020 में सबसे अधिक रन बनाए हैं साथ में एवं आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले 10 बल्लेबाजों के नाम भी बताऊंगा जिन्होंने पूरे आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाए हैं।

एवं इस बार के आईपीएल में जो भी कुछ खास प्रमुख चीजें एवं प्रमुख रिकॉर्ड्स बने हैं उन सभी चीजों के बारे में भी बताऊंगा इसलिए आप हमारे वेबसाइट पर हमेशा विजिट करते रहें क्योंकि अभी हम आईपीएल की पूरी श्री चला रहे हैं जिसमें मैं आपको आईपीएल से जुड़ी बहुत एवं एवं महत्वपूर्ण जानकारियां दूंगा और देता रहूंगा।


अभी तक आईपीएल 2020 में सबसे अधिक रन कौन बनाया है।


दोस्तों आप मैं आपको आई पी एल 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की एक लिस्ट देने वाला जिसमें की टॉप टेन बल्लेबाज होंगे जिन्होंने आईपीएल 2020 के इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाए हैं।

दोस्तों बिना समय बर्बाद किया अब हम जानते हैं कि आई पी एल 2020 के सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले  बल्लेबाज कौन से हैं और उन्होंने कितने पारियों में कितने रन बनाए हैं और उनके कितने और शतक और शतक लगाए हैं यह सारी जानकारी मैं आपको दूंगा अपने इस आर्टिकल आईपीएल 2020 सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम एवं उनके बारे में पूरी जानकारी।


टॉप 10 ipl 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट।





★1. केएल राहुल - दोस्तों आईपीएल 2020 में सबसे अधिक सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी में सबसे नंबर वन पर है केएल राहुल जोकि किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हैं और कप्तानी भी करते हैं और साथ में अभी तक इन्होंने आई पी एल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सबसे नंबर वन पर टिके हुए हैं इन्होंने अभी तक तीन पारियों में एक और शतक और एक शतक के सहायता से कुल 222 रन बनाए हैं और अभी आईपीएल 2020 सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं।

★2. मयंक अग्रवाल- दोस्तों मयंक अग्रवाल भी किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से ही खेलते हैं और उन्होंने भी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से तीन पारियों में एक शतक एक और अर्धशतक की सहायता से 222 रन बनाए हैं और आईपीएल 2020 के इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर अपना नाम दर्ज कराया हुए हैं अब आगे देखते हैं कि भविष्य में वह इसी नंबर पर रहते हैं या फिर ऊपर जाएंगे या नीचे लेकिन मौजूदा समय में अभी यह नंबर दो सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है आईपीएल में।


★3. फफ डू प्लेसिस- faf DU plessis Chennai super king team के एक सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने ipl2020 के इस सीजन में कुल 173 रन बनाकर आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में नंबर 3 पर अपना नाम दर्ज कराएं हुए हैं इन्होंने लगातार दो अर्धशतक की माध्यम से अपनी टीम को सपोर्ट किया अभी चेन्नई सुपर किंग अपनी दूसरी जीत के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है जिसमें फफ डू प्लेसिस अपने टीम के लिए बहुत ही अच्छी योगदान दे रहे हैं।

★4. संजू सैमसंग- संजू सैमसंग राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं और यह राजस्थान रॉयल्स के सबसे सलामी बल्लेबाज है वैसे भी जब भी संजू सैमसंग के नाम को सुनते ही छक्के की याद आ जाती है इन्होंने भी अपने दमदार बल्लेबाजी के माध्यम से लोगों को अपनी और प्रभावित कर दिया है उन्होंने लगातार दो अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम के लिए कुल 159 रन बनाए हैं वह भी मात्र 2 पारियों में इन्होंने अपने दम पर अपनी टीम को मैच जिताने की पूरा योगदान दिया, और खास बात यह है कि संजू सैमसंग आईपीएल 2020 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। इनकी बल्लेबाजी में इतनी शक्ति है कि यह 237 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं

★5. स्टीवन स्मिथ-स्टीवन स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं जिन्होंने लगातार दो अर्धशतक की माध्यम से अपने टीम के लिए कुल 119 रन बनाए हैं और साथ में उन्होंने आईपीएल सीजन 2020 में पांचवा सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के स्थान को अपना बनाया है इस खिलाड़ी के भी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है क्योंकि यह खिलाड़ी कंटीन्यूअस अपने टीम के लिए अच्छी बैटिंग कर रहे हैं साथ में अच्छी डिसीजन के चलते यह अपनी टीम को जीत की फल चखा खा रहे हैं।

★6. रोहित शर्मा- रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान जिन्हें हम हिटमैन के नाम से जानते हैं आईपीएल सीजन 2020 में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज है जिन्होंने अपने टीम के लिए 2 पारियों में 92 रन बनाए हैं जिनमें एक अर्धशतक है रोहित शर्मा पूरे आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी में तीसरे स्थान पर अभी मौजूद है और हमें पूरा आशा ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि वह प्रथम स्थान को भी अपना बना सकते हैं और इस सीजन उनका बल्ला कितना बोलेगा या हमें आगे के कुछ मैचों में पता चल जाएगा अभी तक रोहित शर्मा आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के मामले में छठे स्थान पर अपना नाम अंकित कर आए हुए हैं।

★7. मनीष पांडे- Manish Pandey sunrisers Hyderabad टीम के एक सलामी बल्लेबाज है जिन्होंने अपने टीम के लिए 2 पारियां खेली है जिनमें की एक आध शतक की सहायता में उन्होंने अपने टीम के लिए कुल 84 रन बनाए हैं भले ही उनकी टीम अभी थोड़े मुश्किल में है और अभी तक अपनी प्रथम जीत को भी हासिल नहीं कर पाई है परंतु मनीष पांडे अपनी टीम को अपनी पूरी मेहनत शॉप रहे हैं इसी प्रकार हमें आशा है कि मनीष पांडे भविष्य में अच्छे बैटिंग करते रहेंगे और अभी मनीष पांडे आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में नंबर 7 पर मौजूद है।

★8 एबी डिविलियर्स- एबी डी विलियर्स ने हम मिस्टर 360 के नाम से जानते हैं यह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के एक सलामी बल्लेबाज है एवं पूरे दुनिया में क्रिकेट की इतिहास एवं भविष्य में इनकी नाम मोटे अक्षरों से लिखा जा चुका है इनके बैटिंग की स्टाइल का कोई जवाब ही नहीं है इन्होंने अभी तक अपने टीम के लिए 2 पारियां खेली है जिनमें कि वे एक अर्धशतक की सहायता से अभी तक अपने टीम के लिए कुल 81 रन बनाए हैं और आई पी एल 2020 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आठवें नंबर पर अपना नाम अंकित करा दिया है।

★9 अंबाती रायडू- अंबाती रायडू भले ही चोट के कारण अभी अपने टीम से बाहर हो गए परंतु उनकी द्वारा खेली गई प्रथम मैच में ही 71 रन की पारी उन्हें आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में नौवें स्थान पर नाम अंकित करा चुकी है अब भविष्य में या देखना है कि वह आईपीएल 2020 में फिर से मैच खेलते हैं या नहीं परंतु अभी वह आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में नौवें स्थान पर मौजूद है।

★10 ऋषभ पंत- ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के 1 पावर हीटर बल्लेबाज है जिन्होंने अभी तक अपने दो पारियों में 70 रन बनाए हैं और अपने टीम के लिए अच्छी योगदान दी है साथ में वे आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में दसवें स्थान पर अपना नाम अंकित करा लिया है इस समय उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में नंबर वन दो परफॉर्म कर रही है और आशा है कि भविष्य में इनकी टीम और ऋषभ पंत अपने टीम एवं आईपीएल में और भी अधिक अच्छी पारियां खेलकर रिकॉर्ड्स बनाएंगी तत्काल में आईपीएल 2020 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में ऋषभ पंत नंबर पर मौजूद है।

पूरे आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक रन कौन बनाया है।


दोस्तों अब मैं आपको पूरे आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट देने वाला हो जिनमें की 10 सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम एवं उन्होंने कितना रन बनाया है इसकी जानकारी दूंगा और मैं आपको बता दूं अभी इन खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ी अभी भी आईपीएल मैच खेल रहे हैं तो चलिए बिना समय बर्बाद किए जानते हैं कि आईपीएल के इतिहास में अभी तक सबसे अधिक रन किसने बनाया है।

1. विराट कोहली         5348 रन
2. सुरेश रैना        5230 रन
3. रोहित शर्मा        4721 रन
4. डेविड वॉर्नर        4588 रन
5. शिखर धवन        4459 रन 
6. क्रिस गेल        4448 रन
7. एबी डीविलियर्स     4367 रन 
8. रोबिन उथप्पा        4349 रन
9. महेंद्र सिंह धोनी     4330
10. गौतम गंभीर        4217

Post a comment

0 Comments