Movies ki Duniya Website।New release Bollywood Movies Download

Movies ki Duniya Website।New release Bollywood Movies Download


Movies ki Duniya 2020: movies ki duniya आज pirated website ki list मैं टॉप 10 में शामिल हो गया है लोग इस वेबसाइट को गूगल में सर्च कर रहे हैं पूरी प्रचुर मात्रा में।

 आज Movies ki duniya website की सर्च वॉल्यूम गूगल  में 1 मिलियन (million)से लेकर के 100 मिलियन तक है।

Movies ki duniya website
Movies ki Duniya website .

मै आपको बता दू movies ki duniya एक torrent website जोकि  illegal तरीके से बहुत सारी मूवीस को लिक कर देता है , चाहे वह  Bollywood, tollywood, Hollywood, Bhoghywood, lollywood का हो सभी को किसी को नहीं छोड़ता।


 खैर अगर मैं आपको इस वेबसाइट स्टार्टिंग को बताउ तो इस नाम का वेबसाइट 2017 में शुरू किया गया था, जो कि उस समय कोई खास प्रभाव नहीं डाल पा सकी थी परंतु जैसे ही इस वेबसाइट ने न्यू रिलीज मूवी को लिक करना शुरू कर दिया तभी से इस वेबसाइट का नाम पूरे मार्केट में छाने लगा।

मैं आपको यह भी जानकारी दे देना चाहता हूं कि गवर्नमेंट द्वारा इस प्रकार के सभी वेबसाइटों को पकड़े जाने पर इसके मालिक को कड़ी से कड़ी सजा दी जाती है और ऐसे वेबसाइट को गूगल से हटा दिया जाता है।


परंतु Movies ki duniya website एक ऐसी वेबसाइट है जिसको बार-बार गूगल से हटाया तो जाता है, परंतु यह वेबसाइट फिर से new domin name के साथ गूगल पर उपलब्ध हो जाती है।


fact about original movies ki Duniya website.


Movies ki duniya website ने अभी तक बहुत सारे न्यू रिलीज मूवी को लिक कर दिया है, अगर मैं आपको उन मूवीस की लिस्ट को बताओ तो शायद मेरा यह आर्टिकल इतना ज्यादा लंबा हो जाए कि आप पढ़ ना सकोगे।

तो मैं आज आपको Movies ki duniya website से रिलेटेड सारी जानकारियां पूरे deatails में दूंगा साथ में  Movies ki duniya website का नया domin का लिंक भी दे दूंगा।तो आप कहीं नहीं जाए और आराम से पूरी जानकारियां प्राप्त कर ले।

अगर आप भी सोच रहे हैं कि आखिरकार क्या है Movies ki duniya website में जो कि लोग इसे  ज्यादा पसंद करते हैं तो दोस्तों मैं आपको यह भी बता देना चाहता हूं।

आज का लोग अपने काम बहुत ही ज्यादा buesy हो गए हैं जिसके कारण वे सिनेमाघरों में जाकर मूवीस को देखने के लिए उनके पास टाइम नहीं होता है इसीलिए वह चाहते हैं कि कोई ऐसा वेबसाइट उन्हें मिल जाए जो कि उन्हें डायरेक्ट मूवी को डाउनलोड करा दे और उनके इन मंसूबों को illigal तरीके से पूरा करने के लिए Movies ki duniya websiteसा आ गई।

Movies ki Duniya Website  Bollywood Movies New Link (2020).


Movies ki duniya website new link तो मैं आपको दे ही दूंगा मगर उससे पहले Movies ki duniya website ke बारे में सारी जानकारियां प्राप्त कर लेना आपके लिए बहुत ही ज्यादा आवश्यक है।

तो मैं आपको Movies ki duniya website के बारे में कुछ ऐसा fact के बारे में बताता हूं।


Movies ki duniya website google में 2018  के शुरुआत में अपनी पहचान बनाना शुरू कर दिया था उसके बाद इस वेबसाइट ने कुछ तमिल मूवीस को लिक किया था तभी या पायरेटेड वेबसाइट की लिस्ट में शामिल हो गया।

कुछ समय बाद लगभग 2019 की शुरुआत तक इस वेबसाइट ने अपना अच्छा खासा प्रचार कर लिया था उसके बाद इस वेबसाइट में अपनी काला कारनामा को विस्तार कर दिया और फिर छोटी मोटी शॉर्ट फिल्म को छोड़कर बड़ी बड़ी फिल्में को लिक करने लगा।

कुछ समय तक इस वेबसाइट ने बड़े ही आसानी से नई रिलीज मूवी चाहे वह बॉलीवुड हो हॉलीवुड, टॉलीवुड कोई भी हो उस मूवी को leak कर देती थी।

मगर कुछ ही समय बाद इनकी चोरी पकड़ी गई और उनकी वेबसाइट को अर्थात Movies ki duniya website को गूगल से हटा दिया गया अर्थात इस पर कार्रवाई की गई।


लेकिन Movies ki duniya website अभी भी nwe domian name के साथ गूगल पर मौजूद है और आज भी इनलीगल तरीके से movies को download कर आती है और जब भी पकड़ा जाती है और वेबसाइट को हटा दिया जाता है परंतु फिर वही पुरानी बात नई डोमेन नेम के साथ सर्वर पर उपलब्ध।

आज Movies ki duniya website parreted website के लिस्ट में टॉप 5 तक पहुंच चुकी है और हर बार कोई न कोई नई मूवी को इस वेबसाइट के द्वारा लिक किया ही जाता है इसीलिए लोग इस वेबसाइट पर हमेशा विजिट करते रहते हैं।

मैं आपको बता दूं Movies ki duniya website कि daily विजिटर मिलियंस में पहुंच चुकी है। और समय के अनुसार यह आंकड़ा बढ़ते ही जा रहा है।

और मैं आपको बता दूं अभी मूवीज की दुनिया वेबसाइट
Movieskiduniya.org नाम से गूगल में उपलब्ध है।

यह भी जाने।

Movie download करने वाला app.

Movie ki Duniya Website Speciality – Movie ki Duniya कि ख़ासियत|


Movies ki Duniya website की खासियत अर्थात speciality तो मैं आपको मूवीज की दुनिया वेबसाइट के कुछ ऐसे फीचर के बारे में बताना चाहता हूं जो कि इसे और सारे pirated website  से इसे अलग बनाती है।

वैसे तो movie ki duniya ki वेबसाइट की बहुत सारी खासियत है मगर मैं आपको इसकी कुछ प्रमुख खासियत  के बारे में बताना बताऊंगा।

Movies ki duniya website का सबसे पहली खासियत यह है कि यहां पर यूजर्स को बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं मूवी को डाउनलोड करने का अर्थात बहुत सारी quality type ऑफ मूवी और भी अधिक प्रकार के मूवी डाउनलोड करने के फैसिलिटी मिल जाती है।

Movies ki duniya website का दूसरी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर सभी प्रकार के मूवी मिल जाते हैं जैसे कि मैंने पहले ही बता चुका हूं किया वेबसाइट बॉलीवुड हॉलीवुड भोजीवुड टॉलीवुड लॉलीवुड और भी अनेक प्रकार की मूवी स्कोर अवेलेबल करा देती है परंतु इनलीगल तरीके से अर्थात सरकार के पॉलिसी के विरुद्ध जाकर।

Movies ki duniya website का तीसरी सबसे बड़ी खासियत- यह है कि यहां पर आपको किसी भी मूवी को डाउनलोड करने से पहले लैंग्वेज सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिल जाता है अर्थात आप एक ही मूवी को अलग-अलग लैंग्वेज में डाउनलोड कर सकते हैं जो कि और किसी वेबसाइट पर नहीं मिलती है।

Movies ki duniya website का चौथा सबसे बड़ा खासियत यही है कि यहां पर आप किसी भी मूवी को लोएस्ट क्वालिटी में भी डाउनलोड कर सकते हैं और बड़े आसानी से हाई क्वालिटी मैं भी डाउनलोड कर सकते हैं।


Movies ki Duniya Website Features–Movie ki Duniya उपलब्ध करने वाला Facility.


Movies ki Duniya Website Features आपके दिमाग में यह तो पक्का चल रहा होगा कि आखिरकार मूवीज की दुनिया वेबसाइट अपने वेबसाइट में वह कौन सी ऐसी  फैकेल्टी देती है जो कि लोग इस वेबसाइट की ओर खिंचे चले आते हैं।

Aaj main aapko movies ki Duniya website के द्वारा उपलब्ध कराए गए Features (facility's) को बताऊंगा।

मूवीज की दुनिया वेबसाइट का सबसे बड़ा फैकल्टी यही था कि यह वेबसाइट कोई भी न्यू रिलीज मूवी को या तो रिलीज के कुछ घंटे बाद या फिर कुछ दिनों बाद ही अपने वेबसाइट में उपलब्ध करा देती थी है जिससे कि इस वेबसाइट के यूजर इस वेबसाइट में हमेशा विजिट करते रहते हैं।

अब हम जानेंगे Movies ki duniya website के द्वारा दिए गए कुछ बड़े फीचर जोकि इसे और सभी वेबसाइटों से अलग बनाती है अर्थात किसे एक अलग पहचान देती है।

Movies Types Available On Movies ki Duniya Website:-


वैसे तो बहुत प्रकार के मूवीस availay है Movies ki duniya website पर परंतु ज्यादातर लोग मूवीज की दुनिया वेबसाइट में बॉलीवुड मूवीस वही डाउनलोड करने जाते हैं।

खैर यूजर्स की तो बात यूजर ही जाने परंतु Movies ki duniya website में बहुत प्रकार के मूवी available होते है जैसे कि मैंने आपको पहले ही बताया है।


What Types Movies Available on Movies ki Duniya:-


Bollywood, Hollywood, tollywood, Bhoghywood, lollywood इनके सभी top प्रकार के मूवीस आसानी से यहां मिल होते हैं।

#और भी कुछ प्रकार के मूवी यहां Availanble होते हैं।जैसे ki-:

*तमिल मूवी का हिंदी dubed मूवी easily availabl इन movies ki दुनिया website.

*हॉलीवुड मूवी का हिंदी डबिंग मूवीआसानी से उपलब्ध होते हैं Movies ki duniya website par.

और भी बहुत सारी खासियत है Movies ki duniya website की फिल्मों के मामले में ।


Quality Types Movies Available on Movies ki Duniya Bollywood Website:-


जहां तक  Quality Types Movies की बात आती है Movies ki duniya website तो यहां पर हर एक प्रकार की मूवी की क्वालिटी उपलब्ध है आप जैसा चाहे जिस प्रकार का मूवी का क्वालिटी चाहे यहां पर आप choose कर सकते हैं।

Movie Download HD 1080p available movies ki duniya
Full Movie Download HD 720p available movies ki duniya

full movie download hd 480p available movies ki duniya

full movie download available movies ki duniya

(2020) Full Movie available movies ki duniya


Etc quantity types of movies are available.

 300 MB full movie download available on movies ki Duniya.

500 MB full movie download available on movies ki Duniya.


700 MB full movie download available on movies ki Duniya.


1GB Full movie download available on movies ki Duniya.


1.5GB full movie download available on movies ki Duniya.

Special Features Availabled On Movies ki Duniya Website.


अभी तक आपने देखा कि वह कौन-कौन से Features है जोकि मूवीस की दुनिया वेबसाइट पर Available करा दी है परंतु अब मैं आपको कुछ Special Features  जो कि सिर्फ और सिर्फ.Movies ki duniya website पर ही Available होती है और शायद ही और किसी वेबसाइट पर होती होगी उनके बारे में बताऊंगा।

तो आइए हम जानते हैं उन्हें Special Features जोकि मूवीज की दुनिया वेबसाइट Available कराती है।

  1. Movies ki duniya website पर वेब सीरीज बी मिल जाते हैं जो कि और किसी पर्यटन वेबसाइट पर जल्दी नहीं मिलते हैं।
  2. Movies ki duniya website पर टीवी सीरियल्स भी मिल जाते हैं जोकि और दूसरे पर वेबसाइट पर जल्दी नहीं मिलते।
  3. Movies ki duniya website टी शूज करने का ऑप्शन मिल जाता है और साथ में स्पेस भी यूज़ करने का ऑप्शन मिल जाता है जिससे कि लोग इस वेबसाइट का यूज करना ज्यादा पसंद करते हैं।

Web Series Available On Movies ki Duniya Bollywood Website.


जैसा कि आप ने हेडिंग पढ़ा है ,Web Series Available On Movies ki Duniya Bollywood Website तो आपने बिल्कुल सही सुना हैं।

अब आपके मन में यह चल रहा होगा अगर कोई इंसान किसी भी web Series को देखना चाहता है तो वह उस वेबसाइट पर जाकर देख लेगा जहां पर वो web Series available hai.

मैं आपको बता दूं बहुत सारे ऐसे web Series होते हैं जिसको  देखने के लिए आपको उसे buy करना होता है मगर यह मूवीज की दुनिया वेबसाइट उस वेब सीरीज को लिक कर देती है और फ्री में आपको डाउनलोड करा देती है।

जिसके चलते अभी लोग movies को डाउनलोड करने के साथ-साथ वेब सीरीज को भी डाउनलोड करने के लिए मूवीज की दुनिया वेबसाइट पर विजिट करने लगे हैं।


TV Series Available on Movies ki Duniya bollywood Website.


अगर अभी आप यह सोच रहे हैं कि लोग टीवी सीरियल तो टीवी पर देख ही लेंगे तो फिर वेबसाइट में आने की और डाउनलोड करने की क्या जरूरत है।

मगर मैं आपको बता दूं अभी लोग इंतजार करना बिल्कुल नहीं चाहते हैं जैसे ही कोई सीरियल आती है और उसमें कुछ भी ट्विस्ट आता है तो लोग उस सीरियल को जल्दी-जल्दी देखना चाहते हैं जिसके चलते हैं वेबसाइट पर विजिट करने लगते हैं ताकि आगे की पूरी कहानी पता चल जाए।

जिसके चलते यह वेबसाइट अब टीवी सीरियल को भी लिक करने लगे हैं और इन्हें इस टॉपिक पर भी बहुत अधिक विजिटर्स मिल रहे हैं।

अगर हम लोगों को इस वेबसाइट पर विजिट करने का सबसे बड़ा कारण देखा जाए तो वह है लोगों के द्वारा कुछ ना कुछ डाउनलोडिंग करने के लिए इस वेबसाइट मूवीज़कीदुनिया पर विजिट कर रहे हैं और इसकी विजिटर्स दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं।


Game Available For Free Download on Movies ki Duniya Bollywood Website 2020:-


कोई भी नया गेम खेलना किसे पसंद नहीं होता आज पूरे दुनिया में है बहुत सारे ऐसे गेम है जो कि लोगों के द्वारा बहुत पसंद किया जाता है।

बहुत सारे ऐसे गेम है जो कि आसानी से फ्री में अवेलेबल हो जाते हैं परंतु यहां पर भी एक ट्विस्ट आता है।

बहुत सारे ऐसे भी गेम होते हैं जिन्हें डाउनलोड करने के लिए आपको चार्ज देना पड़ता है अर्थात आपको पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

बस Movies ki duniya website यहां से भी गैर कानूनी कार्य करने की मौका मिल जाएगी यह वेबसाइट लोगों को चार्जेबल गेम को भी फ्री में डाउनलोड कर आने लगे जिससे कि मूवीस की दुनिया वेबसाइट की विजिटर्स और बढ़ गई।

और बढ़ता भी क्यों नहीं क्योंकि यह वेबसाइट फ्री में चार्जेबल गेम्स को डाउनलोड करा रही थी।


Movies ki Duniya Bollywood Website Link 2019:-


अब मैं आपको Movies ki duniya website के 2019 में जितने भी डोमेन नेम थे जिनके साथ वह 2019 में सरवर पर उपलब्ध है उन सभी के बारे में बताऊंगा।

मैं अपनी लिस्ट में जितने भी मूवीस की दुनिया से रिलेटेड वेबसाइट के नाम बताऊंगा वह सभी वेबसाइट मूवीज़कीदुनिया की ही थी जिसे एक 1972 के एक्ट के द्वारा गूगल से हटा दिया गया है।

परंतु समय-समय पर किस प्रकार मूवीस की दुनिया वेबसाइट नए-नए वेबसाइट के नाम को लेकर सरवर प्रॉब्लम हो जाती थी इसकी जानकारियां मैं आपको दे देना चाहता हूं।

Movieskiduniya.net
movieskiduniya.in
Movieskiduniya.com
movoeskiduniya.org
movieskiduniya.xy
movieskiduniya.nl
movieskiduniya.online
movieskiduniya.biz
movieskiduniya.to
movieskiduniya.lol


Movies ki Duniya Website New Link(Domain) 2020:-


अब तक मैंने आपको Movies ki duniya website के पुराने link के बारे में बताया था था पुराने नामों के बारे में बताया था अब मैं आपको मूवीज की दुनिया वेबसाइट की हाल ही में डोमिन आधार लिंक को बताऊंगा कौन कौन से link के साथ अभी वह सर्वर पर मौजूद है।

अभी भी Movies ki duniya website हुत सारी डोमिनो नामों के साथ सर्वर पर उपलब्ध है परंतु उसे ढूंढना थोड़ा मुश्किल है हो सकता है शायद आपको ढूंढने में बहुत दिक्कत हो परंतु आप बिल्कुल भी टेंशन ना ले।

Kyunki main aapko movies ki Duniya website new link 2020 ki puri list dene wala hun.

जिससे कि आप आसानी से Movies ki duniya website खोल ढूंढ सकते हैं, और एक बात हमारी वेबसाइट किसी भी पर्यटन वेबसाइट का समर्थन नहीं करती है एवं इसमें विजिट करने के लिए आपको नहीं कहती है अगर आप इस वेबसाइट पर विजिट करते हो तो यह आपकी जिम्मेदारी होगी।

moviezflix.movie
moviezflix.net
moviezflix.cc
moviezflix.vin
moviezflix.pw
moviezflix.lol
moviezflix.vip
moviezflix.vet
moviezflix.to
moviezflix.info
moviezflix.com
moviezflix.online
moviezflix.movie
moviezflix.biz
moviezflix.live
moviezflix.proxy
moviezflix.org
moviezflix.net
moviezflix.in
moviezflix.biz

       

Movies ki Duniya Website से Movie Download कैसे करे?


अब अगर आप यह सोच रहे हैं कि Movies ki duniya website movie डाउनलोड कैसे कर सकते हैं अर्थात मूवीस की दुनिया वेबसाइट से मूवी डाउनलोड कैसे करें।

Movies ki duniya website से मूवी डाउनलोड करने का मैं सबसे आसान तरीका आपके लिए लेकर आया आप बस मेरे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कीजिए और आसानी से Movies ki duniya website से कोई भी मूवी को डाउनलोड कर लीजिए।

Now follow the steps.

Step 1:- सबसे पहले आप गूगल में सर्च करें,  movizflix.org search करने के बाद सबसे पहले जो आपको वेबसाइट मिलेगी उसमे आप movizflix.org के परमार लिंक को देख ले तभी उस पर विजिट करें वरना वह फेक वेबसाइट हो गई।

Step 2:-जब आप Movies ki duniya website पर क्लिक करेंगे और वहां पर विजिट करेंगे तो वहां पर आपको उसका डैशबोर्ड दिखेगा और उस डैशबोर्ड में बहुत सारे नए नए मूवीस के पोस्टर दिखाइए बहुत प्रकार के होंगे जिसमें बॉलीवुड हॉलीवुड सभी प्रकार के मूवीस दिखाई देंगे।

Step 3:-aap use dashboard ko niche ki taraf scroll Karen वहां पर आपको जितने भी न्यू रिलीज मूवी होंगे उन सभी के पोस्टर दिखाई देंगे, अगर आप जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं वही मूवी आपको और वह दिख जाए तो बस आपको उस पर क्लिक करना है।

Step 4:-अगर आपको वह वेबसाइट वह मूवी ना मिले जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप वहां पर सर्च क्यों ऑप्शन में जाकर अपने मनपसंद ईद मूवी को सर्च करें।


Step 5:-जवाब सर्च करेंगे और उसका रिजल्ट आ जाएगा तो आपको आपका सर्च किया गया मूवी का पोस्टर दिख जाएगा और जस्ट उस पोस्टर के नीचे आपको एक लिंक मिलेगा।

Step 6-: बस आपको उस लिंक पर सबसे पहले क्लिक करना है आप जैसे उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके लिए एक और नया पेज खुल जाएगा।

Step 7:-उस पेज में आपको मूवी की क्वालिटी को सेलेक्ट करना होगा और सेलेक्ट करने के बाद आपको एक नेक्स्ट या फिर कुछ और कि मिल जाएगा जैसे कि फॉर डाउनलोड क्लिक हियर बस आपको उस पर क्लिक करना है।


Step 8:-आप जैसे ही वहां क्लिक करेंगे तो आप एक और नए पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे आपको वहां पर भी उस मूवी से रिलेटेड बहुत सारी जानकारियां मिलेंगी साथ में वहां पर एक डाउनलोड कर लिंग भी मिल जाएगा आपको बस उस डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करना है।

Step 9-:आप जैसे ही उस लिंक पर डाउनलोड पर क्लिक करेंगे उसके बाद फिर वह एक और नया पेज रिकवरी डायरेक्ट करेगा उसके बाद आपको वहां पर मूवी की साइज को बताएगा , जिसे आपको चूज करना पड़ेगा अर्थात आप कितने एमबी में मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं।

Step 10-: अब जैसे उसे सिलेक्ट कर लेंगे उसके जस्ट नीचे आपको वहां पर तीन डाउनलोड करने के लिंक मिलेंगे जो कि कुछ इस प्रकार लिखा होगा।
Download fast, Download 1, Download 2

Step 11-:जैसे कि मैंने आपको तीन की की के बारे में बताया था आपको पीनी में से किसी एक पर क्लिक कर देना तीनों में से कोई किसी एक को क्लिक करने से आपका मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।


शायद आपको हमारी बताई गई या तरीका समझ में आ गया होगा अगर नहीं आया है क्योंकि हमने इसे बहुत ही शॉट तरीके से बताया है अर्थात कम शब्दों में इसकी जानकारियां दी है।

अगर आप मूवी डाउनलोड करने के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं,तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सारे जानकारियां प्राप्त कर ले।
  

क्या Movies ki Duniya Website से फ़िल्म Download करना Safe और सही रहेगा?


अगर आप यह भी सोच रहे हैं कि क्या Movies ki duniya website se movie डाउनलोड करना क्या सही है, तो इसको मैं एक उदाहरण की तरह से समझा सकता हूं जिससे कि आपको ज्यादा समझ में आए।

मानिए अगर आपने खूब मेहनत करके एक बिजनेस आइडिया बनाया और उसे मार्केट में बेचने का सोचा परंतु तभी एक चोर आता है और आपके आईडिया को चुराकर फ्री में सबको बांटने लगता है तो क्या यह सही है।

मेरे बताएगा एग्जांपल के द्वारा मुझे लगता है कि आपको इस प्रश्न का उत्तर मिल गया होगा।

मैं एक और जानकारी दे देना चाहता हूं जो कि भारतीय सरकार द्वारा बनाए गए कानून कोरी प्रजेंट करता है जिसमें एक्ट 1997 में एक्ट को शामिल किया गया।

Indian coppywright act 1997 के तहत अगर कोई भी इंसान किसी और के बनाए गए किसी भी चीज को उसके मालिक ओनर से बिना पूछे उसकी उस चीज को उपयोग करता है तो उसे उस चीज के कीमत के अनुसार उसका जुर्माना भरना पड़ेगा या फिर 3 से 6 साल तक का कारावास की सजा हो सकती है।

तो अब आपको यह सब जानकारी प्राप्त करने के बाद आपको क्या लगता है कि ऐसे वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना चाहिए या फिर नहीं।

【अगर हम आम इंसानों की बातों को माने तो उनका कहना यही है कि अगर हमें free में कोई movie के download लिंक को provide करे तो हम मूवी download क्यो न करे,और अगर सरकार ऐसे कार्यो को illigual मानती है तो ऐसे वेबसाइट को google से हटा दी हम movie download नही करेंगे।】



आखिर Pirated Website(Movies ki Duniya) से Movie Download करना illegal क्यों है?

  आखिर pirated website movies ki Duniya se movie download करना illigal क्यों है, तो इसका उत्तर मैं आपको एक एग्जांपल के द्वारा समझा लूंगा जिससे कि आपको तुरंत समझ में आ जाए।

मान लीजिए कि अगर कोई व्यक्ति अपना पूरा परिश्रम लगाकर पैसे खर्च करके कोई वस्तु या फिर किसी भी चीज को बनाता है और उसे कुछ मुनाफे के साथ मार्केट में बेचना चाहता है और तभी कोई इंसान उसके प्रोडक्ट को चुराकर फ्री में सबको बांटने लगता है अर्थात बेचारे लगता है तो क्या यह इलीगल नहीं है।

उसी प्रकार मूवी को बनाने वाले मूवी के डायरेक्टर प्रोड्यूसर पूरी मेहनत और वैसे खर्चे करके मूवी को बनाते हैं साथ में और भी बहुत सारे लोग जो कि उस मूवी से ताल्लुक रखते हैं वे सभी मेहनत करते हैं और कोई मूवी को बनाते हैं और उसी मूवी को यह वेबसाइट फ्री में लोगों को देने लगता है जिससे कि मूवीस बनाने वाले के लाखों ,करोड़ो रुपए के घाटा हो जाती है।


तू जरा आप ही बताइए अगर आपके ही बिजनेस के साथ कोई ऐसा करता है तो क्या आपको वह लीगल लगता है  जिस प्रकार आपको बिजनेस को इस प्रकार चोरी करने वाला इल्लीगल होता है उसी प्रकार किसी भी मूवी को फ्री में प्रोवाइड करने वाला अर्थात बिना परमिशन के डाउनलोड कराने वाले वेबसाइट भी illigal हैं।

और एक बात मैं आपको बता दूं भारतीय सरकार द्वारा ऐसे सभी वेबसाइट जो कि मूवी को डाउनलोड कर आती है वह सभी वेबसाइट इन लीगल है क्योंकि भारतीय सरकार द्वारा अभी तक कोई भी ऐसा वेबसाइट नहीं है जिससे कि आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।


मुझे आशा है कि आपको मेरी बात समझ में आ गई होगी की किसी भी pairated Movies ki duniya website से मूवी डाउनलोड करना illigal क्यों है।


कोई भी New Movie को Legally कैसे देखें?


अगर आप सोच रहे हैं कि अगर  किसी भी वेबसाइट से मूवी को डाउनलोड करना इल्लीगल है तो फिर हम किसी भी न्यू मूवी को legal तरीका से कैसे देख सकते हैं।

तो मैं आपको बता दूं किसी भी नई न्यू मूवी को लीगल तरीका से देखने के बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं आज मैं आपको किसी भी न्यू मूवी को लीगल तरीके से देखने का बहुत सारे तरीकों को बताऊंगा।

जिसमें कि कुछ फ्री वाले तरीका होंगे जिसमें किया फ्री में किसी भी न्यू मूवी को निकल तरीका से देख सकते हैं और कुछ चार्जेबल होंगे जिसमें आप कुछ पैसे खर्च करके किसी भी न्यू मूवी को आसानी से देख सकते हैं।

वैसे तो  किसी भी न्यू मूवी को देखने का सबसे आसान तरीका है थिएटर जिसमें कि आपको बस थिएटर के कुछ चार्ज देने होंगे जिसमें आप आसानी से किसी भी न्यू मूवी को देख सकते हैं यह तरीका तो सबको पता ही है।

लीगल तरीके से मूवी देखने वाले वेबसाइट।


मैं आपको बता दूं कुछ ऐसे वेबसाइट भी है जिसमें कि आप आसानी से कोई भी न्यू मूवी को देख सकते हैं उसमें से कुछ फ्री भी हो सकते हैं और कुछ मैं आपको थोड़ा बहुत पैसे लग के मूवी देख सकते हैं।

HotStar

आप हॉटस्टार में किसी भी नई मूवी को देख सकते हैं अगर उसमें आपको मिल जाए तो और फिर Hotstar Vip मैं कुछ पैसे खर्च करके आप किसी भी न्यू मूवी को वहां पर आसानी से देख सकते हैं और यह लीगल तरीका है।

Youtube

मूवी देखने के लिए दूसरा सबसे लीगल तरीका है यूट्यूब परंतु यूट्यूब पर जल्दी से कोई भी नया मूवी नहीं मिल पाती है इसलिए आपको यूट्यूब पर मूवी देखने के लिए आपको कुछ समय का इंतजार करना पड़ेगा परंतु अगर आप यहां मूवी देखते हैं तो यह मूवी देखने का लीगल तरीका है।

उसी प्रकार से आप नीचे के जितने भी एप्स और वेबसाइट के बारे में बताया गया है उन सभी में आप लीगल तरीके से कोई भी मूवी को देख सकते हैं यह वेबसाइट गवर्नमेंट के द्वारा मान्यता प्राप्त है।
NetFlix

Zee5

AmzonPrime

Jio Tv

Tv Channel

MxPlayer

अगर आप यह सोच रहे हैं कि इन वेबसाइटों में मूवी देखना लीगल क्यों है तो इसके बारे में भी मैं आपको जानकारी दे देना चाहता हूं इन वेबसाइट और ऐप्स में मूवी देखना लीगल इसलिए है।

क्योंकि यह वेबसाइट और एप्स किसी भी मूवी को दिखाने से पहले उस मूवी की के ऑनर से मूवी को खरीद लेते हैं उसके बाद ही वह अपने वेबसाइट या ऐप पर किसी भी मूवी को डालते हैं इसीलिए वेबसाइट या फिर ऐप्स में जाकर मूवी देखना लीगल है।


हालहि में Leaked हुई Movie जो Movies ki Duniya Bollywood Website पर मिल जाएंगे।


मैं आपको बता दूं अभी हाल ही में बहुत सारे ऐसे मूवीस है जो कि Movies ki duniya websiteके द्वारा leak kiya गया है मैं आपको कुछ मूवीस के बारे में बता देता हूं जो कि हाल ही में Movies ki duniya websiteक किया है।

Baaghi 3 

मैं आपको बता दूं बागी 3 मूवी को मूवीज की दुनिया वेबसाइट में रिलीज के जस्ट 12 घंटे के बाद ही लिक कर दिया। कहने का अर्थात यह है कि बागी 3 मूवी को मूवीज की दुनिया वेबसाइट ने अपने वेबसाइट में प्रोवाइड करा दिया।


Saho movie leaked by movies ki Duniya.

साहो मूवी को मूवीज की दुनिया वेबसाइट में रिलीज के दूसरे दिन ही अपने वेबसाइट में अवलेबल करवा दिया अर्थात मूवी को लिखकर दिया जिससे कि प्रोड्यूसर रॉकी लाखों करोड़ों रुपए का नुकसान हो गया।


और भी बहुत सारे मूवी है जो कि मूवीज की दुनिया वेबसाइट ने लिख किया है, परंतु सभी मूवीज के बारे में में आपको नहीं बता सकता हूं।

Robot 2.0 movie leaked by movies ki duniya.

BAJRANGI bhaijan movie leaked by movies ki duniya.

Good news movie leaked by movies ki duniya.


Etc.बहुत सारे मूवीस है जो कि Movies ki duniya website ने अपने वेबसाइट पर प्रोवाइड कराया है इन लीगल तरीके से मैंने आपको पहले ही कहा था कि मैं सभी मूवीस के बारे में नहीं बता सकता क्योंकि यह लिस्ट इतनी लंबी है इसे पूरा करना बहुत मुश्किल है।

Alternative Movies Site As Movie ki Duniya Bollywood Website 2020:-

मैंने आपको पहले ही कहा था कि बहुत सारे ऐसे वेबसाइट है जो की नई नई रिलीज मूवी को लिक कर के डाउनलोड लिंक प्रोवाइड करती है आज मैं आपको उन सभी वेबसाइटों में से कुछ प्रमुख वेबसाइट जो कि सबसे ज्यादा गूगल में सर्च किए जाते हैं उन वेबसाइटों के बारे में बताऊंगा।

मैं आपको कुछ प्रमुख वेबसाइट जो कि सबसे ज्यादा गूगल में सर्च होते हैं उसके एक लिस्ट दे देता हूं जिससे आपको पता चलेगा कि सरवर पर इतने सारे पेरेटज वेबसाइट अभी अवेलेबल है।

Tamilrockers
downloadhub
Tamilyogi
todaypk
jio rockers
Movieskiduniya
Moviesflix
isiamini
pagalworldmovies
katmovies
8xmovies
   
Filmyzilla in
Worldfree4u
tamilwap
Filmywap
Filmy zilla


Conclusion Of Movies Ki Duniya Bollywood Website 2020:-


मुझे आशा है कि आप को मेरा यह आर्टिकल movies-ki-duniya website केबा में पसंद आया होगा एवं मेरी इस वेबसाइट के बारे में दिए गए जानकारी आपको अच्छे से समझ में आया होगा।

मैंने आपको अपने इस आर्टिकल में Movies ki duniya websiteके बारे में लगभग लगभग सारी जानकारियां को पूरी डिटेल्स के साथ आपको दी है।

मुझे पूरा आशा है कि आप को मेरा या लेख पूरी तरह से समझ में आ गया होगा एवं अच्छे से समझ में आ गया होगा, मैंने Movies ki duniya website के बारे में सभी चीज को बताया है।

अगर आपको मेरे इस लेख में कुछ भी त्रुटि नजर आई हो या फिर कोई ऐसा शब्द या फिर कोई ऐसी वाक्य जो आपको समझ में ना आए हो तो आप हमसे कमेंट करके जरूर उसके बारे में पूछ ले।

Desclaimer About This Article
– यह लेख केवल आपको Kownledge देने के Purpose के लिए लिखी गयी है। Bajrangisoch किसी भी Pireted Website को Promote करने के मकशद से लेख नही लिखता है।और कभी भी Pirated Websites से Movies Download करने का कोई प्रोत्साहन नहीं करता।
हमने केवल आपको भारत के Piracy से जुड़े कानून के बारे में आपको जागरूक कराने की कोशिश की है। अगर आप फिर भी illegal तरह से Movies को Download करते है। तो इसका जिम्मेदार bajrangisoch ब्लॉग या इसके Team Member की नही होगा। और इसके ज़िम्मेवार आप खुद होंगें।

धन्यवाद🙏🙏




Post a comment

0 Comments