Subscribe Us

मोटापा कैसे काम करे?मोटापा कम करने का सबसे आसान तरीका।

मोटापा कैसे काम करे?motapa kaise kam kare .दोस्तो मैं आपको बता दु आज हमारे देश भारत मे हर 4 person में एक इंसान मोटापे से परेशान है ,इस मोटापे जैसे बीमारियों का बस एक ही कारण है, इंसान का आलस और गलत खान पान ।
     दोस्तो अगर आप मोटापा को कम करना चहते है ,तो आप बिलकुल सहि पेज पर आए है ,मैं आपको 100 % working मोटापा को कम करने का तरीका बताउगा।आप हमारे इस पेज मोटापा कैसे काम करे ? को पूरा पढ़ ले माँ क़सम आपका मोटापा खत्म हो जयेगा अगर आप हमारे typs को सही से fallow करेंगे।







 Bajrangisoch.com







मोटापा कैसे काम करे?1 महीनें में 10 kg.वजन घटायें ।

दोस्तो आगर आप मोटापे से परेशान है ,और आप अपना मोटापा को कम करना चाहते है, तो मैं आपको मोटापा को कम करने में आपको जानकरी के माध्यम से कुछ help करुगा तो चलिए अब मैं आपको कुछ आसान तरीका बता रहे है।
Bajrangisoch. com


मोटापा बढ़ने का सबसे बड़ा कारण क्या है?


👉👉मोटापा बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है,लोगो का गलत खान पान जी हाँ दोस्तो आज अभी भारत मे fast food ,junk food आदि खाना बारे चाओ से खाते जो कि हमारे शरीर को मोटा ,बेदम बनाते जा रहा है।

👉👉लोग अब hard work करना भूल गए है,लोग अब बस आराम चाहते है,लोगो को 200 मीटर भी जाना हो तो आज के लोग bike और car निकल लेते है,जिससे आज लोग अपने शरीर को बेकार बनाते जा रहे है ।

अगर आप फिटनेस को अच्छा बनाना चाहते है ,तो आप लिंक पर क्लिक करके ये motivationvideo देख ले।माँ कसम आप काल से Workout सुरु कर दोगे।


Motapa कम कैसे करे? मोटापा को कम करने का 5 सबसे आसान तरीका।

No 1.दोस्तों मोटापा को कम करने में खान पान में बदलाब करना बहुत जरूरी है, सबसे पहले मैं आपको बताता हूं कि आप खाने में क्या ले और क्या न ले।

खाने में क्या ले।

👉👉खाने में सुबह में चना का सेवन करे।

दोस्तो अगर आप रोज सुबह में 100 ग्राम चना खाते है ,तो आपके शरीर मे कमज़ोरी कभी भी नही होगी और आपको भूख कम लगेगा जिससे कि आपका शरीर का वजन कम होगा , और आपके शरीर मे ताकत की कमी कभी भी नही होंगी।






👉👉नारियल पानी पिये।
दोस्तों नारियल पानी में कोलेस्ट्रॉल नही होता है और नारियल पानी आपके शरीर के कोलेस्ट्रॉल को भी कम करता है ,इस लिए अगर हो सके तो नारियल पानी का इस्तेमाल रोज करे।

👉👉सदा खाना खये।

दोस्तो आप जितना हो सके ,उतना सदा ख़ान खाये क्युकी सदा खाना में कोलेस्ट्रॉल, फैट कम मात्रा में पाया जाता है ,जिससे की आपके शरीर का वजन कम होगा।

👉👉green tea का इस्तेमाल करे।

दोस्तो green tea अभी मोटापे को कम करने का एक बहुत ही मस्त उपाय है ,ओर आप भी इस उपाये को अपनाते है तो आपको भी इससे बहुत फायदा होगा ।

👉👉खीर ,तरबूज जैसे चीजो का सेवन जरूर करे।

दोस्तो वजन कम करने के लिए खीर,तरबूज बहुत ही फायदे मंद है ,और वजन कम करने का सबसे आसार दर उपाये भी।

👉👉खाना को थोड़ा-थोड़ा करके खाये।

दोस्तों मोटापा जायद बढ़ने का एक बार कारण एक ही बार मे जायद भोजन करना भी होता है ,इसलिए आप कहना को थोड़ा-थोड़ा करके खाये ।

खाना में क्या खाएं- खीरा,टमाटर,सहद,पानी,निम्बू पानी आदि का उपयोग जायद करे।
खाने में क्या न ले।

👉👉मांस ,egg etc ,junk food, stret food ,fast food को भूल जाये क्युकी 80% लोंगो  का मोटापे का कारण यही testy poisenes food है आप अगर इस food को छोड़ दे तो आपका वजन 50% automatacli काम हो जायेगो।

👉👉पानी ज्यादा पिये मैं ये नही कह रहा कि आप पानी पयास को नजर अंदाज करे मेरे कहने का मतलब ये है कि पयास के हिसाब से ही पानी पिये जायद पानी न पीयें हो सके तो गर्म पानी जायद पिये तो वो आपके शरीर के लिए फायदे मंद होगा।


No 2.मोटापा कम करने का दूसरा तरीका।

Cycling करे।


दोस्तो आप हो सके तो साइकिलिंग करे,जिससे आपक शरीर के कैलोरी बर्न होते जिससे आपके शरीर का वजन कम होगा।



अच्छी नींद ले।

दोस्तो आप नींद पूरा ले क्युकी मोटापा ज्यादा होने का कारण आवश्यकता से का नींद लेना भी है ,इसलिए आप नींद पूरा ले।


योगा करे।

दोस्तो मोटापा कम करने का सबसे अच्छा तरीका है योग  अगर आप योग करेंगे तो आपके शरीर तंदुरुस्त और फुर्तीला भिंरहेगा साथ में आपका वजन भी कम होगा।आप योग करने के लिए yutub पर videos देख ले ले और वह से योग करने का idea ले ले।

Exersise करे।

👉👉exersice करके आप अपने शरीर का वजन को कम कर सकते है ,मगर एक्सरसाइस को सही तरीके से आपको करना होगा हो सकता है कि आपको exersise करने में पहले दिन परेसानी का सामना करना पड़ तो मेंआपको एक्सरसाइस करने के typs दे देता हूं।






👉👉सबसे पहले आप अपने जीवन के  time-line में  running को enter करे,जी हा दोस्तों  walking वजन को कम करने का सबसे बड़ा उपाये है ,क्युकी दौड़ने से आपके शरीर के कोलोस्ट्रल काम काम होगा औऱ आपका वजन भी कम होगा।



यह भी जाने।

सिंगिंग कैसे सीखें।

New Movie download कैसे करे।


मोटापा को कम करने में लोग कौन-कौन सी गलतिया करते है?जीससे बाद में लोग को परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। आप ये गलती मत करना।

👉👉दोस्तों अभी लोग मोटापा को कम करने के लिए ख़ान पीना काम कर देते है,जो कि सही नही है इससे आपका शरीर कमज़ोर होता जाएगा और आप मोटापा कम करने के चक्कर में और भी बहुत सारे बीमारिया आपके शारीर में चली जाएंगी जिससे आप परेसानी में आ जाओगे और पहले तो मोटापे से परेशान थे,हो सकता है कि कमज़ोरी की वजह से इर भी बीमारी आपके शरीर मे हो जाये वे परेसानी भी dubble हो जाये।






👉👉आचानक से एक्सरसाइज सुरु कर देना और पहले दिन इतना ज्यादा एक्सरसाइस कर लेना कि अगले 4 दिन बिस्तार में परे रहना ये सब गलतियां हमेशा लोग करते है ,मैं आपको बता दु आचानक से एक ही ज्यादा एक्सरसाइज करने से कभी-कभी कुछ लोगों का नाश में प्रॉब्लम हो जाते है इसीलिये आप ये गलती कभी मत करना।


दोस्तो अगर आपको इन सभी तरीको से कोई फायदा नही हो रहा है तो आप डॉक्टर सर सलाह ले ,किसी के बताए गये तरीकों को अपने जीवन और शरीर पर मत ले वरना आपको परेशानी का सामना करना पर सकता है,इसीलिये आप दूसरों की बात न सुने ।

Post a comment

0 Comments