Instagram पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के 10 सबसे आसान तरीका।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के 10 सबसे आसान तरीका।क्या आप परेशान हो अपने इंस्टाग्राम के कम फॉलोअर्स को देखकर तो टेंशन बिल्कुल ना लो क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको 10 सबसे आसान इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के तरीका बताएंगे। मैं आपको ये क्लियर कर दूं मैं जो तरीका बताने जा रहा हूं वह तरीका 100% रियल फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए है।
    क्योंकि अभी आप अगर गूगल में सर्च करोगे इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? तो आपको बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे इन एप्लीकेशन का यूज़ करके आप दो 4 घंटे में हजारों की संख्या में फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं लेकिन वह सभी follower fake फॉलोअर्स होंगे और उनके बढ़ने से आपको कोई फायदा नहीं होने वाला है और साथ में वह फॉलोअर्स धीरे-धीरे अपने आप ही कम हो जाते हैं। तो मैं आपको बताऊंगा 100% रियल फॉलोअर इंस्टाग्राम पर  कैसे बढ़ाए।
Bajrangisoch.com
Instagram  पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

हे गाइस स्वागत है, आपका आपके अपने वेबसाइट bajrangisoch.com में पिछले आर्टिकल में मैंने आपको "इंग्लिश बोलना कैसे सीखे" बताया था ।आज के  इस आर्टिकल में मैं आपको "इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए" के बारे में बताऊंगा हमारे इस आर्टिकल में मैं आपको इंस्टाग्राम पर 100% रियल फॉलोअर्स बढ़ाने का तरीका बताऊंगा।


इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए? 10 आसान तरीका फॉलोअर्स बढ़ाने के।

फ्रेंड्स मैंने आपको अपने हेडिंग में ही बता दिया है, कि मैं जो तरीका बताने वाला हूं वह रियल फॉलोअर्स बढ़ाने के हैं मैं आपको और एक बात बता दूं कि अगर आप हमारे बताए गए तरीका को आप फॉलो करेंगे तो मैं गारंटी दे रहा हूं, कि आप 100% रियल फॉलोअर्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बड़ा लोगे बस आप हमारे बताए गए ट्रिक्स को जरूर अप्लाई करके देखें।
        इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के 10 सबसे आसान तरीका।

     
No 1: optimise your Instagram account .

आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल को एक प्रोफेशनल व्यक्ति की तरह बनाएं अर्थात आप अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में अच्छा सा प्रोफाइल पिक लगाए क्योंकि लोग सबसे पहला चीज आपका प्रोफाइल पिक ही देखेंगे, दूसरी बात आप अच्छे से aboutus लिखें, वहां पर आप जो भी लिखे इंस्ट्रक्शन में  लिखें वो और लोगो से अलग लिखें मेरे कहने का मतलब है लोग जब आपकी इंस्ट्रक्शन को पड़े तो लगना चाहिए कि वह किसी जेंटल लोग की प्रोफाइल में आए हैं। इसे लोग आपकी प्रोफाइल में विजिट करते हैं आपको फॉलो करने लगेंगे।

No 2: अच्छे #tages का यूज़ करें।


अच्छे #tages  का यूज करके आप अपने इंस्टाग्राम में रियल फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं, वह कैसे तो मैं आपको बताऊंगा आप अगर #tages का यूज करेंगे तो आपका जो भी पोस्ट होगा वह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी और अगर आपका पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक जब पहुंचेगी तो लोग आपके पोस्ट को देखेंगे अगर उन्हें पसंद आएगा तो वह आपके प्रोफाइल में जरूर आएंगे जिससे कि आपका फॉलोअर्स बढ़ सकते हैं और बढ़ेंगे ही जरूर ।

No 3: रेगुलर पोस्ट शेयर करें।

अगर आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में फॉलोअर्स चाहते हैं, तो आप हमेशा रेगुलर पोस्ट शेयर करते रहें, मेरे कहने का मतलब है कि आप दिनभर में कम से कम 1 से 2 पोस्ट जरूर शेयर करें क्योंकि अगर आप पोस्ट शेयर नहीं करेंगे तो लोग आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कैसे आएंगे इसलिए आप हमेशा अच्छे पोस्ट को ही शेयर करें पर हमेशा करें जिससे कि आपकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में विजिटर्स बढ़ जाएंगे और साथ में फॉलोअर्स भी बढ़ेंगे।


No 4: दूसरों को पोस्ट को लाइक ,कमेंट करें।


अगर कोई अच्छा पोस्ट आपके होम पेज पर दिखाई दे तो उसे आप लाइक, कमेंट जरुर करें। उस से क्या होगा आप जिस बंदे या बंदी के पेज को लाइक करोगे और उस पर कमेंट करोगे, वह जरूर आपके कमेंट  को रिप्लाई करेगा और साथ में आपकी प्रोफाइल में भी आएगा और अगर आपका प्रोफाइल उसे अच्छा लगेगा तो आपको जरूर फॉलो कर लेगा इस तरीके से भी आप फॉलोवॉर बढ़ा सकते हो।

No 5: एक निश्चित समय के लिए आप इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन रहे।


अगर आप चाहते हो कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर हजारों में फॉलोवॉर हो तो आप एक निश्चित समय के लिए एक्टिव रहें मेरे कहने का मतलब है आप एक टाइम बना लो जिस टाइम पर आप एक से डेढ़ घंटा के लिए आप इंस्टाग्राम पर ऑनलाइन रहोगे और दूसरों की पोस्ट में कमेंट करोगे उससे बातें करोगे उसे फ्रेंड बनाओगे अगर आप par day 50 पोस्ट पर भी कमेंट करोगे तो आपको  30 से 40 फॉलोवॉर  आराम से मिल जाएंगे यह तरीका सबसे अच्छा है ओरिजिनल फॉलोअर्स उठाने के, इस तरीकों को मैं खुद भी यूज़ करता हूं

No 6: वायरल चीजों को अपने पोस्ट में शेयर करें।


दोस्तों अगर आप वायरल चीज(चीजों मतलब photos,videos,newes etc,) को जैसे कि जो चीज अभी ट्रेनिंग में है वैसे चीजों को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में शेयर करोगे तो आपका पोस्ट ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी जिससे कि जिन लोगों का आपका पोस्ट पसंद आएगा वह आपको फॉलो जरूर करेंगे इसलिए आप वायरल चीजें को जरूर पोस्ट के माध्यम से शेयर करें।


No 7: अपने पोस्ट के टाइटल में (status) अच्छे पंक्तियां को लिखे जो लोगों को पसंद आए।


दोस्तों जैसे कि हम कोई भी पोस्ट शेयर करते हैं तो पोस्ट के ऊपर में कुछ टाइटल देते हैं, जैसे अगर हम 26 जनवरी से रिलेटेड कुछ पोस्ट शेयर करें तो हम पोस्ट के ऊपर में कुछ स्टेटस लिखते हैं तो आप जो भी title लिखें उस पोस्ट के जो टाइटल होगा उसमें आप कुछ अच्छे स्टेटस को डालें जो लोग को पढ़ते ही बहुत पसंद आए, इसे क्या हुआ कि  आपके और ज्यदा पोस्ट को लोग देखना चाहेंगे और साथ में आपको फॉलो कर लेंगे ताकि ऐसे और भी अच्छे पंक्तियों उन्हें पढ़ने के लिए मिले ऐसा करने से आपका फॉलोवॉर ऑटोमेटिक बढ़ेगा।


No 8: रिलेटेड पोस्ट शेयर करके।

दोस्तों अगर आप अपने इंस्टाग्राम पर अधिक फॉलोअर्स चाहते हो, तो आप समय के अनुसार जो त्यौहार आते हैं, उन त्योहारों के संबंधित पोस्ट को शेयर करें, जैसे अगर दुर्गा पूजा का समय चल रहा है, तो लोग दुर्गा पूजा से रिलेटेड पोस्ट को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इसलिए आप उस समय उसी से रिलेटेड पोस्ट को शेयर करें अगर ईद की त्यौहार चल चल रही है तो आप इन से रिलेटेड पोस्ट को शेयर करें। जिससे लोग आपको अधिक पसंद करेंगे और साथ में अगर आप अच्छे पोस्ट को शेयर करेंगे तो लोग आपको फॉलो कर लेंगे ताकि उन्हें इस तरह के ज्यादा से ज्यादा पोस्ट मिले।


No 9: पोस्ट का location  के चुज करके।

फ्रेंड्स अगर आप जिस लोकेशन पर हो उस  लोकेशन से पोस्ट शेयर कर रहे हो तो आप उस लोकेशन को अपने पोस्ट में लोकेशन को डाल दें, उससे क्या होगा आपका पोस्ट उस लोकेशन में रहने वाले सभी लोगों के होम पेज तक पहुंच जाएगा। अगर उन्हें वह पेज दिखेगा और उन्हें पसंद आएगा तो आपको जरूर फॉलो कर लेंगे साथ में आपको अच्छे खासे पोस्ट के viwe मिल जाएंगे।


No 10: इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रमोट करके।


फ्रेंड्स अगर आप इंस्टाग्राम के साथ-साथ और भी बहुत सारे सोशल मीडिया का प्रयोग करते हैं, तो आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के लिंक को उन सभी सोशल मीडिया में शेयर करें जिससे कि आपका अकाउंट पर और भी बहुत सारे लोग पहुंच जाएं इससे आपका फॉलोवर जरूर बढ़ेंगे साथ में अगर आप व्हाट्सएप यूज करते हैं तो आप ग्रुप्स में अपने पोस्ट को शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके इंस्टाग्राम अकाउंट तक पहुंचे और आपको फॉलो करें।

इंस्टाग्राम में ज्यादा फॉलोवॉर होने के फायदे।

मैंने आपको यह तो बता दिया कि इंस्टाग्राम में फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकते हो अब मैं आपको यह भी बता देता हूं कि अगर आपके इंस्टाग्राम में बहुत ज्यादा फॉलोवॉर होंगे तो आपको उससे क्या फायदे होंगे मैं आपको लाइन बाय लाइन करके उनके 5 बेनिफिट्स को बताऊंगा।

इंस्टाग्राम में ज्यादा फॉलोवॉर होने के 5 सबसे महत्वपूर्ण फायदे।

 Benefit no 1: अगर आपका कोई वेबसाइट है या फिर यूट्यूब अकाउंट है तो आप अपने इंस्टाग्राम तो यूज़ करके बहुत ही ज्यादा ट्रैफिक ला सकते हो।

Benefit no 2: आप affiliate मार्केटिंग करके भी यहां से पैसे कमा सकते हो।

Benefit no 3: आप दूसरों के ब्लॉग या बिज़नस को पैसे लेकर प्रमोट कर सकते हो यह एक बहुत ही ज्यादा किया जा रहा है।

Benefit no 4: अगर आप कोई ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को यूज करके उस बिजनेस को आसानी से एडवर्टाइज कर सकते हो।

Benefit no 5: अगर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ज्यादा फॉलोअर्स होंगे तो आपका मार्केट में रेस्पेक्ट जरूर बढ़ जाएगा क्योंकि लोग आपके इंस्टाग्राम अकाउंट कर को देखकर आपकी तुलना एक जेंटलमैन से करेंगे।

Conclusion:-

दोस्तों आज के इस लेख में हमने सीखा कि हम " इंस्टाग्राम में फॉलोवर्स कैसे बढ़ा सकते हैं", "इंस्टाग्राम में फॉलोवर्स बढ़ाने के 10 सबसे आसान तरीका", "इंस्टाग्राम में ज्यादा फॉलोअर्स होने से क्या फायदे होंगे", मुझे आशा है कि मेरे बताए गए तरीका आपको समझ में आ गया होगा अगर आपको मेरे बताएगा तरीके में कुछ भी कंफ्यूजन है तो आप मुझसे कमेंट करके पूछ सकते हो अगर आपको हमारा पोस्ट"Instagram  पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?" पसंद आया हो तो आप हमारे पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।
                                                                  "ध्यनबाद"

Post a Comment

0 Comments