Duniya ka sabse बुद्धिमान desh कौन है।

 Duniya ka sabse बुद्धिमान desh कौन है।,दुनिया के 10 सबसे ज्यादा बुद्धिमान देश,जिनका IQ लेबल वर्ल्ड में सबसे ज्यादा है।
https://bajrangisoch.com
दुनिया के 10 सबसे बुद्धिमान देशो का लिस्ट।

Duniya ka sabse बुद्धिमान desh कौन है।-:दोस्तो आज हमारा टॉपिक बुद्धिमता है,जी दस्तो हम आपको बता दे कि आज हम  science ,टेकनोलॉजी में इतना स्पीड से आगे बढ़ रहे की इसकी स्पीड बुमराह की सबसे स्पीड फेकि गई गेंद से भी कही जदा है। तो आज हम जानेंगेDuniya ka sabse बुद्धिमान desh कौन है।
              दोस्तो टेकनोलॉजी की बात की जाए तो दुनिया की बहुत सारे बुद्धिमानो ने इनमे आपना-अपना कुछ योगदान दिया और दे रहे है,तो आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वो सब किस देश के रहने वाले थे।जी हा आज हम आपको बताएंगे दुनिया के 10 सबसे बुद्धिमान  देश जिनका IQ लेवल  वर्ल्ड के एवरेज IQ लेवल से भी ज्यादा है।Duniya ka sabse बुद्धिमान desh कौन है।


दुनिया के दस सबसे बुद्धिमान देश ,जिनका IQ लेबल सबसे ज्यादा हैं।


No 1.Singapur 

👉👉दोस्तो सिंगापुर के लोगो का IQ लेवल दुमिया में सबसे ज्यादा है सिंगापुर के लोगो का  IQ लेवल 108 हैं जो कि पूरे वर्ल्ड में सबसे जदा है।

No 2.Japan 

👉👉जापान के लोगो ने साबित कर दिया कि चाहे उनका height काम है ,नजर काम हो तो भी उनका हौसला ,सिखाने की चाह , उनकी सभी परेशनियों पर भारी पर रहे हैं।
        आज जापान दुनिया के एक छोटा सा मगर डेवलप देश ही जो अपनी छाप पूरी दुनिया पर छोर रहे है।जापान के लोगो  का IQ लेवल  107 है।

No 3.South koriya

👉👉दोस्तो north koriya का भाई south koriya जो कि दुनिया के top 10 बुद्धिमान देशो में थर्ड no पर आता है,यहा के लोगो का IQ लेवल 106 है, और हो भी क्यो न यहां की सरकार अपने GDP का 5.1% अपने लोगो के aducation पर खर्च करते हैं।दोस्तो यहाँ का quality aducation दुनिया का सबसे बेस्ट मन जाता है।

No 4.China

👉👉दोस्तो china का कहर हम देखे तो आप किसी  भी दुकान में जाये और वहाँ made in china का सामान न मिले तो आइसा हो न सकता हैं, चीन के 96% लोग well aducated है,और साथ मे चीन के लोगो का avrage IQ लेवल 105 है।
   चीन की बात हो रही है तो हम आपको बता की अमेरिका में chinis mathematics नाम एक subject पढ़या जाता है,ताकि chines लोगो के  जैसा अमेरिकन लोगो का भी IQ लेवल बढ़े।

No 5.Tywan 

👉👉दोस्तो Tywan के लोगो का avrage IQ लेवल 104 है,जो कि दुनिया के टॉप 10 में 5 वे no पर आता है,दोस्तो Tywan की 98.7 % लोग well aducated है,ओर यहा  के 95% बच्चे  किसी स्कूल और कॉलेज में भर्ती है।यह के लोग chines mandurin भाषा बोलते है जो कि दुनिया का सबसे hard lenguage होती है।

No 6.United kingdom 

👉👉United kingdom के नोबेल विजेता 132 है ,तो दोस्तो  आप इसी से अंदाजा लगा सकते है कि यहाँ के लोगोँ का IQ लेवल कितना होगा और साथ मे यहाँ दुनिया के टॉप यूनिवर्सिटी भी यही पर मौजूद  है,जैसे कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, कंबेरिज यूनीवर्सिटी, इम्पीरियल कॉलेज of लंदन etc.
 United kingdom के महान वैज्ञानिक को नाम Isaac Newton, Charles Darwin, Willam shekeshpear, Stephen Hoking, चार्ल्स Babbage, Alexander flamingo, एलन Turing, मेचकल Faraday, jk Rowling etc.

 यहाँ लोगो का IQ लेवल 102 है,जो कि इसे बुद्धिमान लोगे के देश मे no 6 में आता है।

No 7.Germany

दोस्तो यहाँ के नोबल विजेताओ की संख्या ,107 है,साथ मे यह के लोगो का IQ लेवल 100  है। मैं आपको बता दु कि जर्मनि में aducation कंपलसरी है,ओर जर्मनी के वैज्ञनिकों ने दुनिया को बाहत सारि चीजे दी है जिन में से dessel का आविष्कार सबसे बड़ा योगदान सबसे बड़ा है।

No 8.Sweetjerland

स्वीटजरलैंड के लोगो की बुद्धिमता इसी बात से समझ सकते है,स्वीटजरलैंड एक अकेला आइस देश है जो कि किसी भी world वॉर में हिस्सा  नही लिया।दोस्तो हम आपको बात दे कि  स्वीटजरलैंड दुनिया के सबसे बुद्धिमान व्यक्ति का जन्म स्थल जिनका नाम खुद में एक मिसाल हैं जिनका नाम है,Albert anystin है।

इस देश ने कुल 26 नोबेल प्राईज जीते हैं।और आपको हम बात दे कि दुनिया का सबसे बड़ा फिजिक्स की लैब है जिसका नाम है, partical Physics labaratary.यह के लोगो का भी avrage IQ लेवल 102 है।

No 9.Canada

👉👉कहते है ना कि छोटा packet बार धमाका वही बात यह साबित हो रही है, दोस्तो कनाडा भले ही एक छोटा देश है लेकिन यहाँ के लोगो का average IQ लेवल दुनिया मे 9th रैंक का है,जी है दोस्तो यह के लोगो का IQ लेवल 101 है और हो भी क्यो न यह कि सरकार आपने  हर एक नागरिक पर aducation के लिए 20 हजार us डॉलर खर्च करती है,जो कि भरतिया रूपीस के मुताबिक 14 लाख रुपया हो जाता है,तो आप समझ सकते है कि वख के लोगो का aducation system कितना आंच होगा।

No। 10.Austrya

👉👉दोस्तों बुद्धिमान देशो की रेस में ऑस्ट्रीया no 10 पर है, ऑस्ट्रीया जो कि adulf हिटलर की जन्म भूमि है,इस देश ने 21 नोबल प्राईज जीते है, इस देश ने दुनिया को सिलाई ,हवाईजहाज,dopper effect आदि, के बारे में बताया ।

ऑस्ट्रीया में 9 सके कि aducation बलकुल फ्री है।यहाँ की लोगो का IQ लेवल 100 है।


दोस्तो हमने आपको top 10 बुद्धिमान देशो के बारे में बता दिया अब हम आपको आपने देश भारत के बारे में भी बताएँगे तो चलिए अब हम भारत के बारे में जानते है।

India

India दुनिया का 25 वा सबसे बुद्धिमान देश है,हम समझ सकते है कि हम इस क्षेत्र में थोड़ा पीछे इनका कारण हमारा  poor aducation system  है, जिसे हमे सुधारना है और इसपे काम भी चल रहा है,दोस्तो इसका मतलब भारत मे बुद्धिमानो की कमी नही है भारत मे resorses की कमी  है,जिससे भरतिया आपने देश की जगह दूसरे देशों के लिए अपना योगदान दिया है।

दोस्तो हमास करते हैं कि आपको हमरा यह आर्टीकल पसंद आया होगा।

Conclusion.

तो दोस्तों हम आशा करते हैं कि आपको हमारा आर्टिकल दुनिया का सबसे बुद्धिमान देश कौन है पसंद आया होगा अगर इसमें आपको कोई भी समझने में दिक्कत है तो आप बेहिचक हमसे कमेंट करके जरूर पूछें।

और हमारा टॉपिक "दुनिया का सबसे बुद्धिमान देश कौन है "आपको पसंद आया हो तो हमें एक रिप्लाई जरूर करें।


Post a Comment

0 Comments